Adsense Arbitrage खतरे में आपका Google Adsense खाता है?

 Adsense Arbitrage खतरे में आपका Google Adsense खाता है



क्या आप एक अफवाह पर विश्वास करेंगे जो आपको बताए कि Google उन प्रकाशकों पर प्रतिबंध लगाने जा रहा है जो Adsense Arbitrage का अभ्यास करते हैं? ठीक है, तो मुझे लगता है कि आप मुझसे सहमत नहीं हैं कि Google आत्महत्या करेगा। आखिरकार, Google का उपयोग करने वाला Adword / Adsense सिस्टम आर्बिट्राज है। 


Google जिन चीज़ों से छुटकारा पाना चाहता है, वे विज्ञापनदाताओं के लिए खराब परिवर्तित होने वाली साइटें हैं। अपनी साइट पर आगंतुकों को लाने के लिए इमेगन खुद प्रति क्लिक डॉलर का भुगतान करती है और आप अपने विज्ञापन को उन भद्दे 'मेड फॉर एडसेंस' वेबसाइटों पर देखते हैं। संभावना है कि आप उन साइटों के अपने विज्ञापनों को तुरंत ले जाना चाहते हैं। उन साइटों पर कोई गुणवत्ता वाली सामग्री नहीं है जो खोजकर्ता को वह जानकारी देती है जिसकी उसे तलाश है। 


Google उन प्रकाशकों के बाद जा रहा है जो विज्ञापनदाता के लिए खराब ROI लौटाते हैं। Google ने कभी नहीं कहा कि वे Adsense Arbitrage प्रकाशकों के बाद जा रहे हैं।


मान लीजिए कि आप अपनी वेबसाइट पर ऐडसेंस विज्ञापनों के साथ ट्रैफ़िक भेजने के लिए एक ऐडवर्ड्स अभियान का उपयोग करते हैं। यदि उस वेबसाइट पर गुणवत्ता की सामग्री है और खोज पट्टी में खोजकर्ता ने जो टाइप किया है, उसके लिए प्रासंगिक है, तो आप ठीक वही कर रहे हैं जो Google आपको करना चाहता है। खोजकर्ता को प्रासंगिक गुणवत्ता की जानकारी दें। आप Google के TOS का उल्लंघन नहीं कर रहे हैं। 


आपके ऐडवर्ड्स अभियान के गुणवत्ता स्कोर में सुधार होगा और परिणामस्वरूप आप कम सीपीसी (मूल्य प्रति क्लिक) का भुगतान करेंगे और आपका विज्ञापन प्रायोजित लिंक्स में उच्चतर प्रदर्शित होगा। 


यदि आप अपनी वेबसाइट को किसी गुणवत्ता वेबसाइट से अनुकूलित करते हैं तो परिणाम क्या होगा? आपके विज्ञापन अभियान से आपको मिलने वाले ट्रैफ़िक के अलावा, Google उस तरह की वेबसाइट को अनुक्रमणित करना पसंद करेगा। उन्हें खोजकर्ताओं के लिए गुणवत्तापूर्ण जानकारी की आवश्यकता है।


पीपीसी विज्ञापन का उपयोग करने वाले संबद्ध विपणक मध्यस्थता का अभ्यास कर रहे हैं, क्योंकि वे अक्सर डॉलर कमीशन प्राप्त करने के लिए कुछ सेंट का निवेश करते हैं। बेशक, इस मामले में सीपीसी की राशि जो वे भुगतान करते हैं, उस पर निर्भर करता है कि वे किस आला में विज्ञापन करते हैं। और अक्सर खोजकर्ता एक उत्पाद समीक्षा के साथ लैंडिंग पृष्ठ पर समाप्त होता है। यदि यह समीक्षा प्रासंगिक है कि खोजकर्ता क्या खोजता है, तो विज्ञापनदाता और सहयोगी ठीक वही कर रहे हैं जो Google चाहता है। फिर से, यह ऐडवर्ड्स अभियान के गुणवत्ता स्कोर को बढ़ाएगा।


निष्कर्ष: Adsense Arbitrage कोई 'बुरी' चीज नहीं है जो आपको Google Adsense से प्रतिबंधित कर देगी। दूसरी ओर, 'मेड फॉर एडसेंस साइट्स' जैसी भद्दी वेबसाइट्स का निर्माण, और उन साइटों पर Google ऐडवर्ड्स खाते से ट्रैफ़िक भेजना अनुशंसित नहीं है। एक तार्किक विचार यह है कि Google उन साइटों को कभी भी अनुक्रमित नहीं करेगा और विज्ञापनकर्ता को उच्च सीपीसी को मध्यस्थता के मामले में भुगतान करने देगा। क्या यह आपके Adsense खाते का खर्च उठाएगा? यह तय करना Google के लिए है ... 


पद गणना: 444



इस प्रविष्टि में पोस्ट किया गया वेब होस्टिंग और टैग ऐडसेंस , अंतरपणन , गूगल , गुणवत्ता , खोजकर्ता , साइटों , वेबसाइट । बुकमार्क स्थायी लिंक ।


टिप्पणियाँ