इंटरनेट का विपणन क्या आप विश्वास करते हैं ?

 

इंटरनेट का विपणन क्या आप विश्वास करते हैं



क्या आप उस उत्पाद पर विश्वास करते हैं जिसे आप बेच रहे हैं? क्या आप? 

मार्केटिंग का सामना करने के लिए आपके द्वारा 'डायरेक्ट मार्केटिंग ’किए जाने वाले उत्पाद पर पूरी तरह से बिकना लाजमी है, ताकि आप यह बता सकें कि किस उत्पाद का सबसे अच्छा उपयोग किया जाता है और आप बता सकते हैं कि आप उत्पाद का उपयोग कैसे करते हैं। 

जब ऑनलाइन ग्राहकों के साथ हस्तक्षेप करने से आपके पास वास्तव में इंटरनेट मार्केटिंग के माध्यम से समान अवसर होता है। इस मामले में आप ज्ञान-आधारित लेखों के माध्यम से उत्पाद के लिए व्यक्तिगत जानकारी और अद्वितीय उपयोग प्रदान कर सकते हैं। 

मुझे लगता है कि किसी उत्पाद को ऑनलाइन बेचना संभव है, जिसके लिए आपको बहुत रुचि नहीं हो सकती है। हालांकि, सच्चाई यह है कि जब आप किसी उत्पाद के लिए प्रतिबद्ध होते हैं और अपने ग्राहकों की सहायता करने की क्षमता पर विश्वास करते हैं, तो आप इंटरनेट मार्केटिंग को बहुत आसान पाएंगे।

बहुत सारे उद्यमी हैं जो अगले 'हॉट' आइटम के रूप में जो कुछ भी देखते हैं उस पर कुंडी लगा देंगे और फिर अगली प्रवृत्ति आने पर उत्पाद स्विच करेंगे। होपस्कॉच का खेल प्राथमिक विद्यालय में मज़ेदार हो सकता है, लेकिन यह आपकी साइट और उत्पाद लाइनों के दीर्घकालिक इंटरनेट मार्केटिंग में आपकी मदद करने के लिए बहुत कम करता है। 

अपने ऑनलाइन स्टोर के लिए उत्पाद की बिक्री में बोर्ड पर प्राप्त करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक उत्पाद को पहले शोध करना है। यह आम तौर पर परीक्षण के लिए उत्पाद की खरीद के बाद होता है। परीक्षण के चरण में आपको आश्वस्त होना चाहिए कि उत्पाद में उच्च गुणवत्ता का मानक है, निवेश पर लौटें और एक कीमत होगी जो एक खुश ग्राहक के लिए बनेगी।

अभी भी अक्सर व्यवसाय के मालिक केवल बिक्री के लिए थोक में एक उत्पाद खरीदेंगे ताकि यह पता चल सके कि उत्पाद ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा नहीं करता है। यह अक्सर ऑनलाइन व्यवसाय के स्वामी को इस तथ्य को याद दिलाता है कि उत्पाद को बेचने की इच्छा का निर्धारण करने से पहले उन्होंने व्यक्तिगत रूप से उत्पाद का मूल्यांकन करने में समय नहीं लगाया। 

कुछ कंपनियां व्यापार मालिकों के लिए उत्पाद का एक नमूना प्रदान करने का प्रयास करेंगी, लेकिन यह उपलब्ध नहीं होने पर भी उत्पाद को आपके ई-कॉमर्स साइट के माध्यम से लाइन खोलने से पहले अधिग्रहित किया जाना चाहिए।

यदि आप उसी उत्पाद लाइन की खोज में जा सकते हैं, जिस तरह से आप ईंट और मोर्टार स्टोर में अपने लिए एक समान उत्पाद की खरीदारी करेंगे, तो आप पा सकते हैं कि आप एक ऐसे उत्पाद का चयन करने के लिए अधिक उपयुक्त हैं जो अपने स्वयं के उच्च मानकों के साथ है। और व्यक्तिगत स्वाद। याद रखें कम महंगा एक बेहतर बिक्री उत्पाद में अनुवाद नहीं हो सकता है। यदि आप किसी सामग्री समृद्ध साइट में समझा सकते हैं कि उत्पाद एक व्यक्तिगत दृष्टिकोण से बेहतर क्यों है तो आप अपने संभावित ग्राहकों को खोजने की संभावना रखते हैं जो आपके लिए बस सहमत हो सकते हैं। 

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